बैंक का नाम बदलें


प्रश्न: यदि मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक नाम परिवर्तन सबमिट करता हूँ, तो मेरी बाध्य बैंक जानकारी का क्या होगा?
उत्तर: हमारा सिस्टम आपके द्वारा दी गई जानकारी की जाँच और सत्यापन करेगा और यदि सभी जानकारी सही है। हमारा सिस्टम उस बैंक नाम को अपडेट करेगा जिसे आप बदलना चाहते हैं, सही बैंक नाम में

प्रश्न: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक नाम परिवर्तन के बारे में समस्या कैसे सबमिट कर सकता हूँ?
उत्तर: अब आपको जो करना है, वह स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर इसे सबमिट करना है और नीचे सबमिट करने के लिए इस गाइड का पालन करना है:
1. अपने 91CLUB आईडी खाते में लॉग इन करें
2. ग्राहक सेवा बटन दबाएँ
3. समस्या का चयन करें और “बैंक नाम बदलें” चुनें
4. पासबुक बैंक / बैंक स्टेटमेंट पर सही बैंक नाम चुनें
5. अपने आईडी खाते में बाध्य सही बैंक खाता संख्या भरें
6. “पुष्टि करें” बटन दबाएँ

image

प्रश्न: बैंक नाम परिवर्तन पूर्ण होने के बाद मुझे क्या करना होगा?
उत्तर: बैंक नाम परिवर्तन पूर्ण होने के बाद, आपकी बाध्य बैंक जानकारी सही बैंक नाम में बदल जाएगी जिसे आप स्वयं-सेवा केंद्र पर सबमिट करते हैं

स्थिति समस्या
प्रश्न: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक नाम परिवर्तन समस्या की स्थिति की जांच कैसे करूँ?
उत्तर: आप स्वयं-सेवा केंद्र पर सबमिट किए गए सभी ऑर्डर रिकॉर्ड की स्थिति की जांच करने के लिए "प्रगति क्वेरी" दबाकर स्थिति समस्या की जांच कर सकते हैं

सफल स्थिति
प्रश्न: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट है सफलता "बैंक नाम संशोधित सफलता" इसका क्या मतलब है?
उत्तर: इसका मतलब है कि हमारा सिस्टम पहले से ही आपके बैंक डेटा खाते की जाँच कर रहा है जो 91CLUB खाते से जुड़ा है और आपके बैंक नाम को सफलतापूर्वक संशोधित कर रहा है, इसलिए हम आपको अपना निकासी आदेश फिर से जमा करने का सुझाव देते हैं।

अस्वीकृति स्थिति
प्रश्न: स्थिति अस्वीकृत "बैंक नाम संशोधन विफल" के बारे में क्या? मुझे यह जानना है कि मेरे बैंक नाम परिवर्तन समस्या के 91CLUB सिस्टम द्वारा अस्वीकृत होने का कारण क्या है?
उत्तर: ठीक है, निश्चिंत रहें, हम आपको यह समझाने में मदद करेंगे कि आपके खाते को अस्वीकृत किए जाने की कुछ संभावनाएँ हैं और हम इस पर नीचे स्पष्टीकरण देंगे:
1. बैंक का नाम गलत: इसका मतलब है कि आपके द्वारा दिया गया बैंक नाम गलत है। कृपया अपने द्वारा सबमिट किए गए बैंक नाम को फिर से जाँचें क्योंकि हमारा सिस्टम पहले से ही जाँच कर रहा है कि आपके द्वारा सबमिट किया गया बैंक नाम भारत के सभी बैंकों में मौजूद नहीं है।
2. बैंक खाता संख्या गलत: इसका मतलब है कि आपके द्वारा दिया गया बैंक खाता नंबर गलत है। कृपया अपने द्वारा सबमिट किए गए बैंक खाते की संख्या को फिर से जाँचें क्योंकि हमारा सिस्टम पहले से ही जाँच कर रहा है कि आपके द्वारा सबमिट किया गया बैंक खाता नंबर आपके 91CLUB खाते में मौजूद बैंक खाता नंबर से मेल नहीं खाता है।