Q: यदि मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक नाम परिवर्तन सबमिट करता हूँ, तो मेरी बाध्य बैंक जानकारी का क्या होगा?
A: हमारे विशेषज्ञ आपके द्वारा दी गई जानकारी की जाँच और सत्यापन करेंगे और यदि सभी जानकारी सही है, तो हम आपके आईडी खाते में आपके बाध्य बैंक को हटा देंगे और आप सही बैंक जानकारी को फिर से बाँध सकेंगे
Q: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक नाम परिवर्तन के बारे में समस्या कैसे प्रस्तुत कर सकता हूँ?
A: स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक नाम परिवर्तन सबमिट करने के लिए, कृपया इस चरण का पालन करें
1. आपको इस लिंक https://91service.in/ का उपयोग करना होगा
2. लिंक दर्ज करने के बाद अधिसूचना बंद करें
3. समस्या का चयन करें और बैंक नाम बदलें चुनें
4. अपना 91CLUB आईडी खाता भरें
5. पासबुक बैंक / बैंक स्टेटमेंट पर सही बैंक नाम भरें
6. समस्या सबमिट करें बटन दबाएँ
Q: बैंक नाम परिवर्तन पूरा होने के बाद मुझे क्या करना होगा?
A: बैंक नाम परिवर्तन पूरा होने के बाद, आपकी बाउंड बैंक जानकारी हटा दी जाएगी, फिर आप सही बैंक को फिर से बाउंड कर सकते हैं और पिछली बैंक जानकारी में सुधार कर सकते हैं जिसे आपने गलती से गलत बैंक नाम भर दिया था, इसके लिए “वापस ले लें” पेज पर जाएँ और नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
1. बैंक खाता जोड़ें पर क्लिक करें
2. वह बैंक चुनें जिसके साथ आप रजिस्टर करना चाहते हैं
3. सभी आवश्यक जानकारी सही ढंग से भरें (आपका पूरा नाम, बैंक खाता संख्या, सक्रिय फ़ोन नंबर, ईमेल पता और IFSC कोड)
4. सहेजें पर क्लिक करें और SMS सत्यापन मेनू दिखाई देगा
5. भेजें बटन पर क्लिक करें
6. सही OTP कोड भरें
7. पुष्टि बटन जोड़ें पर क्लिक करें
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स्थिति समस्या
Q: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक परिवर्तन नाम समस्या की स्थिति की जाँच कैसे करूँ?
A: आप समस्या की स्थिति की जाँच करके स्थिति समस्या की जाँच कर सकते हैं, फिर अपना 91CLUB आईडी खाता भरें और बैंक परिवर्तन नाम समस्या का चयन करें, अंत में खोज करने के लिए क्लिक करें और यह आपकी समस्या की स्थिति दिखाएगा
सफल स्थिति
Q: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट है पास - सफलता "बैंक डेटा हटा दिया गया है, कृपया सही बैंक को फिर से बाँधें" इसका क्या मतलब है?
A: इसका मतलब है कि हमारा डेटा विभाग पहले से ही आपके बैंक डेटा खाते की जाँच कर रहा है जो 91CLUB खाते से जुड़ा है और आपके बंधे हुए बैंक को सफलतापूर्वक हटा दिया है, इसलिए हम आपको अपने बैंक को सही बैंक जानकारी से फिर से बाँधने का सुझाव देते हैं
Q: मैं यहाँ जाँच करता हूँ कि सफलता के लिए एक और नोट है जैसे पास - सफलता "बैंक नाम वापस लें पहले से ही सही है" इसका क्या मतलब है?
A: ठीक है, हम इसे यहाँ समझाने में मदद करेंगे, कृपया नीचे दिए गए स्पष्टीकरण को पढ़ें:
1. पास - सफल "वापसी आदेश पुनः सबमिट करें, बैंक का नाम पहले से ही सही है": इसका मतलब है कि आपके बैंक का नाम आपके 91CLUB खाते में IFSC कोड डेटा में सबमिट किया गया है और आपको फिर से नई निकासी पुनः सबमिट करने का प्रयास करने की आवश्यकता है
2. पास - सफल "बैंक का नाम सही है, IFSC संशोधन समस्या को पुनः सबमिट करें": इसका मतलब है कि बैंक का नाम पहले से ही सही है और केवल आपके द्वारा डाला गया IFSC कोड गलत है
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अस्वीकार स्थिति
Q: अस्वीकार स्थिति के बारे में क्या, मुझे यह जानना है कि क्या मेरा बैंक नाम परिवर्तन मुद्दा 91CLUB डेटा विभाग द्वारा अस्वीकार किया गया है?
A: ठीक है, निश्चिंत रहें, हम आपको समझाने में मदद करेंगे, कुछ नोट अस्वीकृति हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है, हम नीचे इस पर स्पष्टीकरण देंगे:
1. अस्वीकार "आवश्यकता डेटा गलत है, सही बैंक नाम के साथ पुनः सबमिट करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान किया गया आवश्यकता डेटा गलत है। कृपया अपने द्वारा सबमिट किए गए बैंक नाम की फिर से जाँच करें क्योंकि 91CLUB डेटा विभाग पहले से ही आपके द्वारा सबमिट किए गए बैंक नाम की जाँच करने का प्रयास कर रहा है, जो बैंक खाता संख्या से मेल नहीं खाता है
2. अस्वीकार "UCO बैंक उपलब्ध नहीं है, बैंक खाता समस्या को हटाने के लिए पुनः सबमिट करें": यदि आपने UCO / SUCO बैंक का उपयोग करके बैंक खाता बाध्य किया है, तो आपको इसे बदलना होगा क्योंकि वह बैंक निकासी के लिए 91CLUB पर उपलब्ध नहीं है, आपको 91CLUB खाते पर बैंक खाता डेटा हटाने और एक नया बैंक खाता बाँधने के लिए केवल बैंक खाता हटाने पर समस्या प्रस्तुत करने की आवश्यकता है।
3. "आईडी खाता गलत है, सुनिश्चित करें और सही आईडी के साथ पुनः सबमिट करें" को अस्वीकार करें: इसका मतलब है कि फिर से सुनिश्चित करें कि आपने स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB पर जो आईडी खाता सबमिट किया है वह पहले से सही है या नहीं
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